दिग्गज कलाकार का निधन, ‘तारे जमीन पर’ फिल्म में किया था काम

मनोरंजन

दिग्गज कलाकार ललिता लाजमी का सोमवार को निधन हो गया। वह 90 साल की थीं। ललिता लाजमी निर्देशक-अभिनेता गुरु दत्त की बहन थीं। उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में काम किया था।

फिल्म में उनका स्पेशल अपीयरेंस था। ललिता लाजमी एक सेलिब्रिटी पेंटर थीं। उनके निधन की जानकारी जहांगीर निकोल्सन आर्ट फाउंडेशन ने सोशल मीडिया पर दी। नोट में लिखा गया कि उनका आर्टवर्क उनके काम में दिखता था। वह खुद से सीखी हुई आर्टिस्ट थीं।

डांस और आर्ट में थी दिलचस्पी
फाउंडेशन ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘ललिता लाजमी के निधन की खबर से हमें बेहद दुख हुआ है। लाजमी को शास्त्रीय नृत्य में गहरी रुचि थी और वह खुद से सीखी हुई कलाकार थीं। उनके काम में परफॉर्मेंस का एक एलिमेंट था जिसे उनके आर्टवर्क “डांस ऑफ लाइफ एंड डेथ” में देखा जा सकता है।‘

यूजर्स ने जताया दुख
पोस्ट पर यूजर्स उनके निधन पर शोक जता रहे हैं। एक यूजर लिखते हैं, ‘कमाल की इंसान और सेंसेटिव आर्टिस्ट थीं। मैंने ललिता से बहुत कुछ सीखा है। उनकी आत्मा को शांति मिले।‘ एक अन्य ने कहा, ‘मैं 3 दिन पहले उनके एग्जीबिशन में गया था। बेहद दुखद।‘ एक ने लिखा, ‘ललिता जी, मौत आपको कहीं नहीं ले गई, आप यहीं हैं और यह सब बस जीवन और मृत्यु का नृत्य है।‘

2018 में बेटी की हुई थी मौत
ललिता लाजमी की बेटी कल्पना लाजमी थीं। वह हिंदी सिनेमा की मशहूर डायरेक्टर थीं। 2018 में कल्पना की मौत किडनी कैंसर से हो गई थी। ललिता लाजमी ने बताया था कि जब उनकी बेटी बीमार थीं तो उस वक्त इंडस्ट्री के कई सेलेब्स ने उनकी मदद की थी। इनमें आमिर खान, आलिया भट्ट, सोनी राजदान, नीना गुप्ता रोहित शेट्टी, करण जौहर और सलमान खान थे।