महालेखाकार के तीन अधिकारी राष्ट्रीय ध्वज लेकर पर्यावरण संरक्षण, ईंधन की बचत और सेफ हेल्थ के सन्देश के साथ छत्तीसगढ़ से काशी तक साईकिल यात्रा पर निकले

छत्तीसगढ़ राज्य

कबीरधाम एसपी डॉ लाल उम्मेद सिंह ने साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

कवर्धा, 12 फरवरी 2023

छत्तीसगढ़ के महालेखाकार के तीन अधिकारी राष्ट्रीय ध्वज लेकर पर्यावरण संरक्षण, ईंधन की बचत और सेफ हेल्थ के सन्देश के साथ छत्तीसगढ़ से काशी तक साईकिल यात्रा की शुरुआत की है। इन तीनों अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ के प्रदेश द्वार कबीरधाम जिले के चिल्फ़ीघाटी से इस साइकिल यात्रा पर निकले। लगभग 700 किलोमीटर की साइकिल यात्रा के बाद काशी(बनारस) पहुँचेंगे। कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उम्मेद सिंह ने इस साइकिल यात्रा को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। इस साइकिल यात्रा की औपचारिक शुरुआत कवर्धा के आउटडोर स्टेडियम से हुई। एसपी डॉ सिंह ने इस साइकिल यात्रा के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। 

इस साइकिल यात्रा में राज्य वित्त विभाग के अधिकारी श्री संदीप बनरवाल संभागीय लेखा अधिकारी,लोक निर्माण, श्री अनिल कुमार संभागीय लेखा अधिकारी जल सँसाधन विभाग और श्री संकल्प दीक्षित संभागीय लेखा अधिकारी विद्युत यांत्रिकी शामिल है। साइकिल यात्रा प्रारंभ करने से पहले अधिकारियों ने कहा कि पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन के लिए हम सबको सजग होना और इसके लिए हम सबको प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है।इसके लिए सबसे पहले छोटी छोटी जरूरतों के लिए साइकिल का उपयोग अपने जीवन मे लाना होगा। इससे ईंधन की बचत होगी और प्राकृतिक संसाधनों के दोहन को रोका जा सकता है। तभी हम स्वच्छ और सुंदर पर्यावरण की परिकल्पना को साकार कर सकते है। साइकिल यात्रा की शुरुआत के अवसर पर पुलिस फोर्स एकेडमी के विद्यार्थियों ने ताली बाजा कर भारत माता की जयघोषों के साथ स्वागत और अभिनंदन किया। इस अवसर पर वित्त लेखा अधिकारी श्री संजय चौधरी प्रभारी जनसंर्पक अधिकारी गुलाब कुमार सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।