हिंदुस्तान यूनिलीवर ने 60 करोड़ में बेचा नमक और आटे का कारोबार

प्रौद्योगिकी-कारोबारी

एफएमसीजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) ने अपने ‘अन्नपूर्णा’ और ‘कैप्टन कुक’ ब्रांडों के तहत आटा और नमक कारोबार की बिक्री का ऐलान किया है। ये ब्रांड उमा ग्लोबल फूड्स पीटीई लिमिटेड और उमा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को बेचे जा रहे हैं। ये डील 60.4 करोड़ रुपये में हुई है।

आपको बता दें कि उमा ग्लोबल फूड्स पीटीई लिमिटेड और उमा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सिंगापुर मुख्यालय वाली कंपनी और CSAW एक्बटोर पीटीई लिमिटेड (सिंगापुर) की सहयोगी रिएक्टिवेट ब्रांड्स इंटरनेशनल की सहायक कंपनियां हैं।

₹127 करोड़ का कारोबार: हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कहा कि बिक्री में ट्रेडमार्क, कॉपीराइट आदि के अलावा अन्नपूर्णा और कैप्टन कुक से जुड़ी कोई भी विशेष संपत्ति और अनुबंध शामिल हैं। ये डील 90 दिनों में पूरा होने की उम्मीद है। वित्त वर्ष 21-22 में अन्नपूर्णा और कैप्टन कुक ब्रांडों का कारोबार ₹127 करोड़ रहा, जो हिंदुस्तान यूनिलीवर के कारोबार का लगभग एक प्रतिशत है।

प्रॉफिट में 11.6% इजाफा: हिंदुस्तान यूनीलीवर ने कहा कि दिसंबर 2022 को समाप्त तिमाही में सालाना आधार पर कंपनी का नेट प्रॉफिट 11.6% बढ़कर ₹2505 करोड़ हो गया। फर्म ने पिछले वर्ष की इसी तिमाही में ₹2243 करोड़ का लाभ दर्ज किया था। बता दें कि शुक्रवार को हिंदुस्तान यूनिलीवर का शेयर प्राइस 2,515.50 रुपये था। यह एक दिन पहले के मुकाबले 0.46% की गिरावट को दिखाता है।