जमीन विवाद में हथियार से काटकर 6 लोगों की हत्या

देश-विदेश

यूपी के देवरिया जिले से में एक सनसनीखेज वारदात हुई है। जहां जमीनी विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में 6 लोगों की हत्या की जानकारी सामने आ रही है। मरने वालों में पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी शामिल है। फिलहाल 6 मौत के आंकड़े को लेकर प्रशासन की ओर कुछ भी नहीं कहा गया है। यह मामला रुद्रपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव का है। जहां गांव में दो परिवारों के बीच जमीन को लेकर पुरानी लड़ाई थी और यह खूनी संघर्ष में बदल गई। दोनों तरफ से धारदार हथियारों से वार हुए, पत्थर फेंके गए और इस दौरान कई लोग घाल हो गए।

क्या है पूरा मामला

यह मामला ज़मीन के एक पुराने विवाद से जुड़ा है। आज सुबह उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के फ़तेहपुर के पास रुद्रपुर गांव में दोनों परिवार विवाद को लेकर एक बार फिर सामने-सामने हुए तो संघर्ष इतना खूनी हुआ कि 6 लोगों की जान चली गई। इस मामले ने पूरे क्षेत्र को सदमे में डाल दिया है और भूमि विवाद को लेकर लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी फिर से शुरू हो गई है।

यह घटना एक उभरते भूमि विवाद की पृष्ठभूमि में सामने आई और छह लोगों की बेरहमी से हत्या कर दिए जाने से तनाव दुखद चरम पर पहुंच गया। इस भयावह घटना के बाद पूरे इलाके में उथल-पुथल की स्थिति है और बढ़ते तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कानून प्रवर्तन अधिकारी मामले की गहन जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है और गांव में अशांति और तनाव का माहौल है।