एशियन गेम्स के 19वें सीजन- भारत ने 11वें दिन 3 गोल्ड सहित 5 मेडल जीते

खेल

एशियन गेम्स के 19वें सीजन में भारत ने अभी तक 86 पदक जीत लिए हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए गुरुवार को आर्चरी में 2 जबकि स्क्वॉश में एक गोल्ड हासिल किया. भारत स्क्वैश के मेंस सिंगल्स का गोल्ड मेडल जीतने से चूक गया. फाइनल में मलेशियाई खिलाड़ी ने सौरव घोषाल को 9-11, 11-9, 11-5, 11-7 शिकस्त दी. ये एशियन गेम्स में सौरव का कुल 9वां मेडल है और मेंस सिंगल्स में 2014 के बाद दूसरा सिल्वर मेडल है. वहीं, महिलाओं की 53 किलोग्राम फ्री स्टाइल केटेगरी में भारत की अंतिम पंघाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. अब तक भारत ने एशियन गेम्स में कुल 86 पदक जीते हैं.

भारत ने एशियन गेम्स के 12वें दिन तीसरा गोल्ड मेडल आर्चरी में जीता. मेंस टीम कंपाउंड इवेंट के फाइनल में भारत ने कोरिया को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. अभिषेक, ओजस और प्रथमेश की तिकड़ी ने पुरुष कंपाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में दक्षिण कोरियाई टीम को 235-230 के अंतर से हराया. ये भारत की कंपाउंड आर्चरी टीम का दूसरा गोल्ड है. इससे पहले, वुमेंस टीम कंपाउंड का गोल्ड भी भारत ने जीता था. इस बीच, भारत की महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में चीन से हार गई है. अब भारत ब्रॉन्ज मेडल का मुकाबला खेलेगा.

भारत ने एशियन गेम्स 20वां गोल्ड जीत लिया है. स्क्वैश के मिक्स्ड डबल्स में भारत की दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीता है. पहली बार एशियन गेम्स में स्क्वैश का मिस्क्ड डबल्स इवेंट हुआ था और भारत ने पहली बार में ही स्वर्ण पदक जीत इतिहास रचा है. इससे पहले, मेंस बैडमिंटन के सिंगल्स में भारत के एचएस प्रणय सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. चोटिल होने के बावजूद प्रणय ने जबरदस्त खेल दिखाया और मलेशिया के खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त दी.

एशियन गेम्स में स्क्वैश से भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. एकल स्क्वैश फाइनल में सौरव घोषाल से सभी ने गोल्ड की उम्मीद लगा रखी है. इसके अलावा दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल पर भी स्क्वैश में सभी की नजरें होंगी, जो गोल्ड के अहम दावेदार हैं. वहीं, महिला हॉकी टीम एक बार फिर एक्शन में दिखेगी. टीम इंडिया का मुकाबला सेमीफाइनल में मेजबान चीन से होगा. भारत के नाम अभी तक 19 गोल्ड, 31 सिल्वर और 32 ब्रॉन्ज को मिलाकर कुल 81 मेडल हैं.

11वें दिन भारतीय पुरुष हॉकी टीम अभी तक विजयरथ पर सवार नजर आई. हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम रिपब्लिक ऑफ कोरिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला मुकाबले के लिए तैयार है. इसके आलावा बुधवार से कुश्ती की शुरुआत हो चुकी है. अब सभी को कुश्ती में मेडल्स का इंतजार है.