CG नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी….पटवारी, क्लर्क, चपरासी जैसे कई पदों पर नौकरी लगाने के नाम पर शिक्षक ने लिया है पैसा….

छत्तीसगढ़ राज्य

बलौदाबाजार जिले के दर्जन भर से अधिक युवाओं को नौकरी लगने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी करने वाला पेसे से एक शिक्षक है। शिक्षक द्वारा बेरोजगारों से चपरासी, पटवारी, सहायक ग्रेड 3, बाबू सहित अन्य पदों में भर्ती के लिए जॉब के लिए ऑफर करता था, और मोटी रकम वसूलकर लोगो से संपर्क करना बंद कर देता था।

जानकारी के मुताबिक़ गिरौदपुरी चौकी के ग्राम मड़वा के रहने वाले शिक्षक शांतनु भारद्वाज पर आरोप है की लगभग दर्जन भर से अधिक लोगो को नौकरी लगाने के नाम पर 10 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की गई है। आरोपी द्वारा शासकीय विभाग के विभिन्न पदों पर नौकरी लगने के लिए बेरोजगार युवक युवतियों से 10 लाख रुपए से अधिक की ठगी की है। आरोप है की साल 2023 में आरोपी द्वारा दर्जन भर से अधिक लोगों से नौकरी लगने के नाम पर पैसे लिए गए हैं वहीं बेरोजगार युवक युद्ध इनके झांसे में आकर लाखों रुपए इनके दे चुके लेकिन सालों बाद नौकरी नहीं मिल पाई हालांकि जब सभी अपने पैसे के लिए उनके गांव पहुंचे तो पता चला कि वह गांव से फरार रायपुर में रहता है जिसकी शिकायत करने सभी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और एडिशनल एसपी अविनाश ठाकुर को इस बात को अवगत कराया इसके बाद एडिशनल एसपी ने इस मामले पर जांच के आदेश दिए हैं।

पैसे लेने वाला शख्स पेसे से शिक्षक है जो शासकीय स्कूल में शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं। वही इस मामले पर पता चला है कि उन्होंने लगभग 50 से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया है साथ ही कई लोगों के पास लेनदेन का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ पता चल रहा है कि शिक्षक किस तरह से अपनी बातों में फंसा कर लोगों से मोटी रकम नौकरी के नाम पर वसूल रहे हैं हालांकि पूरे मामले पर पुलिस जांच कर रही है और आरोपी की पताशा जी कर रही है।