कलिंगा विश्वविद्यालय में “बजट विश्लेषण और प्रश्नोत्तरी” पर दो दिवसीय संगोष्ठी का किया गया आयोजन…

शिक्षा-नौकरी

नया रायपुर: फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट कलिंगा यूनिवर्सिटी ने कलिंगा यूनिवर्सिटी के अमर्त्य सेन चेयर के सहयोग से 9 और 10 फरवरी 2023 को “बजट विश्लेषण और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता” पर दो दिवसीय सत्र का आयोजन किया।

 इस आयोजन का उद्देश्य बजट 2023 के विभिन्न प्रावधानों के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना था। इस आयोजन के विशेषज्ञ रजत मेहरोत्रा, अनुसंधान विश्लेषक, ब्लॉगर और सामग्री लेखक और विनीता राज, एमडी वर्ड डीलर्स प्रा. लिमिटेड, उद्यमी और शिक्षाविद।

 कार्यशाला में कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों ने भाग लिया। सूचनात्मक कार्यशाला में विभिन्न पाठ्यक्रमों के 150 से अधिक छात्र शामिल हुए। सत्र में, विशेषज्ञों ने विभिन्न क्षेत्रों पर भी चर्चा की, जिसमें सरकार मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित कर रही है, जैसे हरित विकास, अमृत काल के लिए दृष्टिकोण और सप्तऋषि प्राथमिकताएं।

 छात्रों को वर्तमान बजट और पिछले बजट के बीच अंतर और वर्तमान बजट राष्ट्र के विकास के समकालीन पहलू पर कैसे केंद्रित है, के बारे में जागरूक किया गया। प्रश्नोत्तरी का आयोजन छात्रों को सक्रिय रूप से वर्तमान बजट के बारे में जानकारी एकत्र करने और उन्हें प्रमुख वार्षिक वित्तीय घटना के बारे में जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए किया गया था।

 कार्यक्रम में डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, सीएमए, डीन, फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट, कलिंगा यूनिवर्सिटी की भी सम्मिलित हुए I उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए संकाय की सदस्य मुस्कान दीवान के प्रयासों की सराहना की।

कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने छात्रों को वार्षिक बजट से अच्छी तरह परिचित कराने के लिए विभाग के प्रयासों की सराहना की।