Raipur News: सदभावना हॉस्पिटल, के दो वर्ष पूर्ण, चिकित्सा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित…

स्वास्थ्य

Raipur News: स्वास्थ्य कार्य को सेवाभाव के साथ हमारे संस्थान “सद्भावना हॉस्पिटल” नया रायपुर, ने सफलतापूर्वक दो वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। इन वर्षों में सद्भावना हॉस्पिटल ने आधुनिक तकनीक, कुशल चिकित्सकों और बेहतर प्रबंधन के चलते चिकित्सा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

पीड़ित मरीजों का सेवाभाव के साथ बेहतर ईलाज करने का सार्थक परिणाम ये रहा कि आज हॉस्पिटल की कीर्ति छत्तीसगढ़ के अलावा बिहार, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और गुजरात तक फैल गई है। अब अन्य राज्यों के पीड़ित मरीज अपने उपचार के लिए सद्भावना हॉस्पिटल की सेवाएं ले रहे हैं।

हमारे हॉस्पिटल द्वारा अभी तक 25000 से ज्यादा ओपीडी, 250 से ज्यादा से ALL INSIDE ACL SURGERIES, 300 से अधिक DELIVERIES, 200 से ज्यादा LAPROSCOPIC SURGERIES और PPP TECHNIQUE के माध्यम से 500 से ज्यादा जोड़ प्रत्यारोपण किया गया है।

जो “सद्भावना अस्पताल” नए रायपुर का पहला SURGICAL SPECIALITY हॉस्पिटल है। जिसमें डॉ. अंकुर गुप्ता जोड़ प्रत्यारोपण और ऑर्थोस्कोपी विशेषज्ञ हैं। डॉ. ज्योत्सना गांधी गुप्ता की स्त्री रोग व बांझपन की विशेषज्ञ हैं, जो दूरबीन पद्धति (Laproscopy) से सभी प्रकार के रोगों का उपचार कर रही हैं। जिन्हें सभी प्रकार की नॉर्मल एवं हाई रिस्क प्रेग्नेंसी के इलाज में पूर्ण महारत हासिल है।

इन सभी विशेषज्ञ चिकित्सकों और कुशल टीम के समर्पण ने पीड़ित मरीजों में अपनेपन के साथ सुरक्षा और विश्वास का भाव जगाया है। इस सफलता को हम अपने पीड़ित मरीजों और जरूरतमंद लोगों की सेवा करके सेलिब्रेट करना चाहते हैं। इस उपलक्ष्य में हम 16 फरवरी को घुटनों के दर्द से पीड़ित मरीजों के लिए निःशुल्क कैंप सद्भावना हॉस्पिटल सेक्टर-30, नया रायपुर में करने जा रहे हैं।

आम तौर पर देखा गया है घुटनों के दर्द के बहुत से रोगी दर्द और पीड़ा की वजह से घुट घुट कर अपना जीवन व्यतीत करते हैं। ये कैंप अपनी तरह का पहला कैप होगा, जिसमें आपको उन रोगियों से मिलने का अवसर मिलेगा जो पहले जोड़ रोग की वजह से बिल्कुल चल नहीं सकते थे और आज आत्मनिर्भर और स्वत्रंत जिन्दगी जी रहे है।